फायरस्टीक के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन जो वास्तव में 2023 में काम करता है

मुक्त वीपीएन-firestick-kodi

Amazon FireStick और FireTV उपकरणों के साथ ऑनलाइन स्ट्रीमिंग मज़ेदार और आरामदायक हो गई है। वे आपको अपनी लाइब्रेरी में उपलब्ध कई चैनलों और ऐप्स के माध्यम से जो कुछ भी पसंद करते हैं उसे देखने में सक्षम बनाते हैं। अपने प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत, फायरस्टीक तेजी से काम करता है और इंटरफ़ेस का उपयोग करने में आसान है.

इसके अलावा, आप फायरस्टीक पर कोडी स्थापित कर सकते हैं, जो अभी उपलब्ध सबसे अच्छा ऑनलाइन मीडिया प्लेयर है। कोडी में शानदार ऐड्स हैं जो उपयोगकर्ताओं को फिल्में, टीवी शो, लाइव स्पोर्ट्स और व्हाट्सएप देखने की अनुमति देते हैं। कोडी और फायरस्टीक के संयोजन से निश्चित रूप से आपके ऑनलाइन स्ट्रीमिंग अनुभव में सुधार होगा और आप सामग्री तक अधिक पहुंच प्रदान करेंगे.

हालाँकि, समस्या यह है कि फायरस्टीक पर और कुछ कोडी एडोनन्स पर उपलब्ध सामग्री दुनिया के कई हिस्सों में प्रतिबंधित है। लाइसेंसिंग अधिकारियों और सामग्री वितरकों ने इन प्रतिबंधों को लागू किया है, जो द्वि घातुमानों द्वारा बंद किया गया है। फायरस्टीक पर कोडी के लिए वीपीएन का उपयोग करके इन प्रतिबंधों को बाईपास किया जा सकता है.

एक वीपीएन वेब पर उपयोगकर्ताओं को पूर्ण गुमनामी प्रदान करता है और उन्हें जो कुछ भी वे चाहते हैं उन्हें एक्सेस करने की अनुमति देता है। केवल इतना ही नहीं, बल्कि यह उन्हें जासूसी करने से भी बचाता है और आईएसपी थ्रॉटलिंग को दरकिनार करने में मदद करता है.

फायरस्टीक के लिए सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन की आवश्यक विशेषताएं

फायरस्टीक के लिए वीपीएन चुनते समय, उपयोगकर्ताओं के पास दो विकल्प होते हैं; मुफ्त वीपीएन या एक प्रीमियम वीपीएन। यह एक तथ्य है कि PureVPN और SurfShark जैसे प्रीमियम वीपीएन प्रदाताओं में ऑनलाइन स्ट्रीमर के लिए अद्भुत विशेषताएं हैं। लेकिन मुफ्त वीपीएन प्रदाताओं से हमेशा उनके सुरक्षा प्रोटोकॉल और सुविधाओं के बारे में पूछताछ की जाती है.

मैं उपयोगकर्ताओं को उनके प्रदर्शन पर उद्योग में मौजूद विश्वास की कमी के कारण एक मुफ्त वीपीएन का चयन करने की सलाह नहीं देता। हालांकि, फायरस्टीक कोडी के लिए कुछ मुफ्त वीपीएन हैं जो विश्वसनीय हैं और इसका उपयोग स्ट्रीमिंग के लिए किया जा सकता है.

फायरस्टीक पर कोडी के लिए एक विश्वसनीय मुफ्त वीपीएन में निम्नलिखित विशेषताएं होनी चाहिए:

  1. समर्पित FireStick ऐप
  2. कोई साइन-अप या सदस्यता की आवश्यकता नहीं है
  3. प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम का समर्थन करता है
  4. लाइन सुरक्षा सुविधाओं में सबसे ऊपर होना चाहिए
  5. सख्त कोई लॉग नीति
  नि: शुल्क लाइव खेल स्ट्रीम करने के लिए 16 सर्वश्रेष्ठ कोडी स्पोर्ट्स एडन

मैंने नीचे फायरस्टीक कोडी 2023 के लिए मेरे शीर्ष 5 अनुशंसित सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन की चर्चा की है, सुनिश्चित करें कि आप उन्हें देखें:

फायरस्टीक के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वीपीएन

1. छुपाना

hide.me-firestick

मलेशिया स्थित इस वीपीएन प्रदाता के पास सुरक्षित एन्क्रिप्शन और दुनिया भर में 1400+ सर्वर के नेटवर्क जैसी कई अद्भुत विशेषताएं हैं। Hide.me मुफ्त और प्रीमियम दोनों सेवा पैकेज प्रदान करता है, और प्रत्येक योजना में इसकी सुविधा होती है.

इसके सर्वर सुरक्षित हैं, और ये अच्छी बैंडविड्थ प्रदान करते हैं, जिससे उपयोगकर्ता बिना किसी बफरिंग समस्या का सामना किए स्ट्रीम कर सकते हैं। इसकी एक सख्त नो-लॉग पॉलिसी है, जिसका अर्थ है कि यह उपयोगकर्ताओं की गतिविधियों का कोई रिकॉर्ड नहीं रखता है। डेस्कटॉप क्लाइंट, साथ ही अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम पर इसका ऐप बहुत ही साफ-सुथरा और इंटरफेस का उपयोग करने में आसान है.

उपरोक्त सभी विशेषताएं इस कारण से हैं कि मैंने इसे अपनी अनुशंसा सूची में पहले सूचीबद्ध किया है। आप साइन-अप या सेवा की सदस्यता के बिना, FireStick पर Hide.me का उपयोग आसानी से डाउनलोड और शुरू कर सकते हैं.

2. हवा

windscribe-firestick

विंडसाइड एक शानदार मुफ्त वीपीएन प्रदाता है जो पिछले कुछ समय से उद्योग में है और इसने एक उत्कृष्ट प्रतिष्ठा अर्जित की है। यह एक क्लिक पर आपके इच्छित स्थान से एक सुरक्षित सर्वर से जुड़ता है। दुनिया भर में 50 से अधिक देशों में इसके सर्वर हैं.

विंडसाइड का एक सीधा इंटरफ़ेस है, और इसे कुछ ही मिनटों में स्थापित और उपयोग किया जा सकता है, क्योंकि इसमें कोई जटिल इंस्टॉलेशन प्रक्रिया नहीं है। इसमें एक प्रीमियम पैकेज है, लेकिन आप इसे मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं; एकमात्र अंतर यह है कि मुफ्त पैकेज की बैंडविड्थ प्रति माह 10 जीबी तक सीमित है.

तेज़ वीपीएन होने का इसका दावा वैध है क्योंकि मैंने व्यक्तिगत रूप से अनुभव किया है कि यह सर्वर से तुरंत जुड़ता है। इसकी एक सख्त नो-लॉग पॉलिसी है, और यह IP या DNS को लीक नहीं करता है। उपयोगकर्ता विंडोज, एंड्रॉइड, आईफोन, लिनक्स और फायरस्टीक जैसे कई ऑपरेटिंग सिस्टम पर विंडसाइड का आनंद ले सकते हैं। विंडसाइड में इसका क्रोम और फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन भी है.

3. वीपीएन पर

एटम-FIRESTICK

AtomVPN एक मुफ्त वीपीएन सेवा है जो एंड्रॉइड और फायरस्टीक जैसे प्लेटफार्मों के लिए उपलब्ध है। इसके लिए साइन-अप या पंजीकरण प्रक्रिया की आवश्यकता नहीं है, बस ऐप इंस्टॉल करें और एक क्लिक के माध्यम से अपने नेटवर्क की रक्षा करें.

  كيف تشاهد Avengers Infinity War على Kodi Free Online Stream

AtomVPN के पास दुनिया भर के सर्वर हैं, और यह उपयोगकर्ताओं को भू-प्रतिबंधित साइटों और ISP द्वारा अवरुद्ध वेबसाइटों को बायपास करने की अनुमति देता है.

ऐप में एक सीधा इंटरफ़ेस है, और यह काफी उपयोगकर्ता के अनुकूल है। यह उपलब्ध सबसे तेज़ मुफ्त वीपीएन प्रदाताओं में से एक है। यह वर्ष 2015 में जारी किया गया था, और तब से यह दुनिया भर से मुफ्त में सेवा दे रहा है.

4. ओपेरा फ्री वीपीएन

यह अपनी तरह की एक सेवा है जो एक ब्राउज़र में एकीकृत होती है और इसमें एक अलग एप्लिकेशन नहीं होता है। ओपेरा ब्राउज़र में वीपीएन एम्बेडेड है, और यह मुफ़्त है। फायरस्टीक पर ओपेरा वीपीएन कैसे स्थापित करें, इसके बारे में सोचने की चिंता न करें; बस ओपेरा ब्राउज़र स्थापित करें और सुरक्षित रूप से वेब ब्राउज़ करने के लिए सूची से एक वीपीएन सर्वर से कनेक्ट करें.

फायरस्टीक के लिए ओपेरा वीपीएन यातायात को एन्क्रिप्ट करता है, आईएसपी और अधिकारियों को आप पर जासूसी करने से रोकता है। ओपेरा ब्राउज़र को बहुत तेज़ी से अमेज़ॅन ऐप स्टोर के माध्यम से फायरस्टीक पर इंस्टॉल किया जा सकता है और ब्राउज़र के माध्यम से फायरस्टैक पर स्ट्रीमिंग के लिए अपने वीपीएन का उपयोग कर सकते हैं.

5. एक्स-वीपीएन

xvpn-firestick

X-VPN फायरस्टीक कोडी के लिए एक और मुफ्त वीपीएन है, जो सुरक्षित और तेज सेवा प्रदान करने का दावा करता है। इस तथ्य से देखते हुए कि यह एक मुफ्त वीपीएन है, हम कह सकते हैं कि ये दावे कुछ हद तक सटीक हैं। इस वीपीएन प्रदाता के कुछ परीक्षण चलाने के बाद, मैं इसके प्रदर्शन से संतुष्ट हूं.

इसमें 50+ स्थानों में 8000+ सर्वर का एक विशाल नेटवर्क है, और यह विंडोज, मैक, आईओएस, एंड्रॉइड, फायरओएस और लिनक्स जैसे सभी प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत है।.

एक्स-वीपीएन उन उपयोगकर्ताओं के लिए भी प्रीमियम प्लान प्रदान करता है जो विस्तारित सुविधाओं और असीमित सेवा का आनंद लेना चाहते हैं.

3 फायरस्टीक के लिए एक मुफ्त वीपीएन चुनने का कारण नहीं

मैं लोगों को मुफ्त वीपीएन का उपयोग करने की सलाह नहीं देता हूं और समय-समय पर मैंने इसके बारे में लिखा है। ऐसा नहीं है कि मैं उनसे ईर्ष्या करता हूं; यह सिर्फ यह तथ्य है कि वे प्रीमियम वीपीएन की सीमा तक विश्वसनीय नहीं हैं। उनके पास कमजोर एन्क्रिप्शन प्रोटोकॉल और सीमित विशेषताएं हैं जो आपकी गोपनीयता और सुरक्षा को कमजोर बनाते हैं.

  कोडी पर शोबॉक्स कैसे स्थापित करें - 8 कदम गाइड

1. असुरक्षित और कमजोर

मैं कभी भी किसी को अपनी सुरक्षा और गोपनीयता को खतरे में नहीं डालने दूंगा, तो आप ऐसा क्यों करेंगे?

इन निशुल्क वीपीएन प्रदाताओं के पास भुगतान वाले लोगों की तरह उच्च-अंत सुरक्षा प्रोटोकॉल नहीं हैं। मुफ्त वीपीएन में डीएनएस लीक और कमजोर प्रोटोकॉल होते हैं, जो आपके डेटा, अधिकारियों को आपकी पहचान को आसानी से लीक कर सकते हैं। ये वीपीएन लॉग्स रखते हैं, जो आपकी ऑनलाइन स्वतंत्रता के लिए सबसे बड़ा खतरा है.

इसके अलावा, फ्री वीपीएन प्रदाता कई विवादों के अधीन हैं, जैसे रिकॉर्ड किए गए उपयोगकर्ता डेटा और फिर इसे अधिकारियों और संगठनों को बेचना। यह कुछ ऐसा है जो उपयोगकर्ता के विश्वास को तोड़ता है, और मैं ऐसे सेवा प्रदाता के लिए कभी भी विकल्प नहीं चुनूंगा.

2. छोटे सर्वर नेटवर्क

एक और कारण है कि मैं इन मुफ्त वीपीएन जैसे कि Hide.me या Hideman की सिफारिश नहीं करता, उनके पास जितने सर्वर हैं। मेरे लिए, अधिक सीवर होना हमेशा एक प्लस पॉइंट होता है, और यही मैं किसी वीपीएन को चुनते समय लोगों को देखने के लिए कहता हूं.

ये मुफ्त वीपीएन केवल हैं ग्लोब के पार 20 से 30 सर्वर; अन्य भुगतान किए गए वीपीएन सर्वरों की तुलना में 1000 से अधिक सर्वर हैं। यह कई कारणों में से एक है जिसके लिए उन्हें सदस्यता की आवश्यकता होती है.

3. कम गति

स्ट्रीमिंग के लिए, यदि आप कोई हैं जो स्ट्रीमिंग की गति से समझौता कर सकते हैं, तो मेरे मेहमान बनें और अमेज़ॅन फायर टीवी स्टिक के लिए नीचे दिए गए किसी भी मुफ्त वीपीएन की कोशिश करें।.

आपके पास वह अद्भुत अनुभव नहीं होगा जो आप करना चाहते हैं क्योंकि फ्री फायर टीवी वीपीएन सर्वर में अच्छे स्पीड सर्वर नहीं होते हैं.

निष्कर्ष

अमेज़ॅन फायरस्टीक को कई सुविधाओं और एप्लिकेशन के साथ लोड किया गया है, जिसने इसे स्ट्रीमर्स के बीच लोकप्रिय बना दिया है। इसकी सभी सुविधाओं का आनंद लेने के लिए, एक वीपीएन का उपयोग करें। फायरस्टीक पर कोडी के लिए एक वीपीएन एक आसान चीज है, जो बिना किसी सीमा के सुरक्षित और भाप में रहना है.

मुक्त वीपीएन होना एक बुरी बात नहीं है, लेकिन यह अभी भी जोखिम भरा है। यह मशीन गन के बजाय युद्ध के लिए एक पेलेट गन लाने की तरह है। एक प्रीमियम वीपीएन में फुलप्रूफ सिक्योरिटी और अनब्लॉकिंग फीचर्स होते हैं, यही वजह है कि कई यूजर्स उनके लिए विकल्प चुनते हैं.

इस गाइड में जिन वीपीएन प्रदाताओं का मैंने उल्लेख किया है, वे प्रीमियम पैकेज भी प्रदान करते हैं, यही वजह है कि उनकी सुरक्षा विश्वसनीय है। उनके मुफ्त पैकेज में सीमित बैंडविड्थ और विशेषताएं हैं लेकिन इसके बावजूद, वे फायरस्टीक पर कोडी के लिए अन्य मुफ्त वीपीएन से बेहतर हैं.

Kim Martin
Kim Martin Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Thanks! You've already liked this